भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी “टाटा पंच ईवी” का अनावरण: फुल चार्ज पर 300 किमी की रेंज, कीमत 9.50 लाख से 12.50 लाख तक होने की संभावना
Tata Punch EV
टाटा मोटर्स ने शुक्रवार (5 जनवरी) को टाटा पंच ईवी की घोषणा की। एक EV लॉन्च किया. कंपनी के मुताबिक यह कार फुल चार्ज पर 300 से 400 किमी तक का सफर तय कर सकती है। रेंज बैटरी के आधार पर भिन्न होती है। हमने आज से पंच ईवी का प्री-ऑर्डर शुरू कर दिया है।
Tata Punch EV Booking
21,000 रुपये का टोकन देकर बुक किया जा सकता है। टाटा मोटर्स शोरूम या Tata.ev शाखाओं में और आरक्षण कंपनी की वेबसाइट से भी किया जा सकता है। टाटा पंच ईवी का मुकाबला Citroen eC3 से है। यह Nexon EV और Tiago EV के बीच स्थित है। इसका मतलब एक्स-शोरूम कीमत उनकी 9.50 लाख रुपये से लेकर 12.50 लाख रुपये तक है।
Tata Punch EV is available in two variants.
टाटा पंच ईवी को उसके दो वेरिएंट – स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज में लॉन्च किया गया था। मानक संस्करण में 25 kWh की बैटरी होगी, जबकि लंबी दूरी के संस्करण में 35 kWh की बैटरी होगी। मानक संस्करण में केवल 3.3 किलोवाट एसी चार्जर है, जबकि लंबी दूरी के संस्करण में 7.2 किलोवाट एसी चार्जर और 150 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर है।
मानक पंच ईवी पांच ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है: स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। इसे पांच डुअल-टोन रंग विकल्पों में लॉन्च किया गया था। हालाँकि, लंबी दूरी के संस्करण के लिए तीन उपकरण वेरिएंट उपलब्ध हैं: एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+। 4 दो-टोन रंगों में उपलब्ध है।
Tata Punch EV: Exterior Design
सामने की ओर एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार और स्प्लिट हेडलाइट व्यवस्था है। यह मुख्य हेडलाइट Nexon EV की तरह दिखती है। इसके अतिरिक्त, पंच ईवी कंपनी की पहली कार है जिसमें फ्रंट पर चार्जिंग पोर्ट की सुविधा है। उसके नीचे पूरी तरह से नया डिज़ाइन किया गया बम्पर है।
पीछे की तरफ वाई-आकार की ब्रेक लाइट व्यवस्था, एक छत स्पॉइलर और एक दो-टोन बम्पर डिज़ाइन है। 16 इंच के एल्यूमीनियम पहिये सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक से सुसज्जित हैं। यह टाटा की पहली इलेक्ट्रिक कार है जिसमें स्टोरेज के लिए अंडर-हुड ट्रंक दिया गया है।
Tata Punch EV: Interior Design
आंतरिक उपकरण पंच ईवी के डैशबोर्ड का मुख्य आकर्षण नई 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। इसमें 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ा दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी है। हालाँकि, निचले मॉडल में 7.0 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल क्लस्टर मिलता है। नेक्सॉन ईवी का रोटरी ड्राइव चयनकर्ता केवल लॉन्ग रेंज संस्करण पर उपलब्ध है।
इसके अतिरिक्त, पंच ईवी में 360-डिग्री कैमरा, लेदरेट सीटें, ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज़ कंट्रोल और नए आर्केड.ईवी ऐप सूट की सुविधा है। से सुसज्जित है. विकल्प के तौर पर सनरूफ भी उपलब्ध है।
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सुरक्षा कारणों से, सभी मॉडल छह एयरबैग, एबीएस और ईएससी से सुसज्जित हैं। ब्लाइंड विज़न मॉनिटर, सभी सीटों पर 3-पॉइंट सीट बेल्ट, ISOFIX माउंट और SOS कार्यक्षमता से सुसज्जित।
टाटा के पोर्टफोलियो में चौथा पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन यह भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी और टाटा के पोर्टफोलियो में चौथा पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन है। नेक्सन के बाद यह टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी भी है। यह टाटा का दूसरा मॉडल है जिसे दूसरी पीढ़ी के ईवी आर्किटेक्चर पर विकसित किया गया है।
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