World News

Alaska Airlines grounded 737 Max 9 plane after part exploded in mid-air

Alaska Airlines grounded 737 grounded, Max 9 plane after part exploded in mid-air

Alaska Airlines
Alaska Airlines

Alaska Airlines grounded 737

शुक्रवार को, एक यात्री विमान के धड़ का एक हिस्सा हवा में उड़ गया और उसे अमेरिका के ओरेगॉन में आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Alaska Airlines boeing 737 मैक्स 9 कैलिफोर्निया की उड़ान के 35 मिनट बाद पोर्टलैंड लौट आया, क्योंकि खिड़की समेत उसका बाहरी हिस्सा ढह गया।

Alaska Airlines ने घोषणा की कि विमान 177 यात्रियों और चालक दल के साथ “सुरक्षित रूप से उतर गया”।

Alaska Airlines
Alaska Airlines

एयरलाइन ने घोषणा की कि वह निरीक्षण करने के लिए अपने boeing 737 मैक्स 9 विमानों में से सभी 65 को “अस्थायी रूप से” रोक देगी।

बोइंग ने कहा कि उसे घटना की जानकारी है और वह “आगे की जानकारी जुटाने के लिए काम कर रहा है।”

ब्रिटिश नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने बीबीसी को बताया कि वह “स्थिति पर बहुत बारीकी से नज़र रख रहा है”। 4,444 पर सवार एक यात्री डिएगो मुरिलो, जो ओन्टारियो, कैलिफ़ोर्निया जा रहे थे, ने कहा कि गैप “रेफ्रिजरेटर जितना चौड़ा” था और उन्होंने ऊपर से ऑक्सीजन मास्क गिरने के कारण “बहुत तेज़ धमाका” सुना।

उन्होंने KPTV को बताया: “उस पंक्ति में एक बच्चा था जिसकी शर्ट विमान से उड़ गई थी और उसकी माँ उसे विमान से उतरने से रोकने के लिए पकड़ रही थी।”

Alaska Airlines

Alaska Airlines के मुख्य सीईओ बेन मिनिकुची ने 65 विमानों की ग्राउंडिंग की घोषणा की, “पूर्ण रखरखाव और सुरक्षा निरीक्षण पूरा होने तक प्रत्येक विमान को सेवा में वापस नहीं किया जाएगा।”

श्री मिनिकुची उड़ान में सवार थे। उन्होंने चालक दल के छह सदस्यों के प्रयासों की सराहना की. उड़ान ट्रैकिंग डेटा से पता चला कि विमान 16,000 फीट (4,876 मीटर) की ऊंचाई पर पहुंच गया था जब उसने आपातकालीन स्थिति में उतरना शुरू किया।

समाचार एजेंसियों को भेजी गई छवियों में रात का आकाश, इन्सुलेशन और विमान के धड़ में अंतराल के माध्यम से दिखाई देने वाला अन्य मलबा दिखाई देता है।

Alaska Airlines
Alaska Airlines

अन्य तस्वीरें प्रभावित हिस्से के सबसे करीब की सीटें दिखाती हैं, यात्रियों ने कहा कि खिड़की वाली सीटें खाली थीं, उन पर कोई तकिया नहीं था और वे आगे की ओर झुककर बैठे थे।

मिनिकुची ने कहा, “उस उड़ान में सवार लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। उन पर जो गुजरी उसके लिए मुझे वास्तव में खेद है।”

“हम पायलटों और फ्लाइट अटेंडेंट की प्रतिक्रिया के लिए बहुत आभारी हैं।”

“हम आपातकाल की स्थिति में हैं।”

ऑडियो क्लिप में पायलट को हवाई यातायात नियंत्रकों से बात करते हुए और मार्ग परिवर्तन का अनुरोध करते हुए सुना जा सकता है। मासू.

“यदि संभव हो तो मैं और गहराई में जाना चाहूंगी,” उसने पूछा। “हम आपातकाल की स्थिति में हैं। अब दबाव कम हो गया है, हमें वापस जाना होगा।” इसमें 177 यात्री सवार थे. ”

फोटो के अनुसार, क्षति विमान के पिछले तीसरे हिस्से, पंखों और इंजनों के पीछे हुई।

ऐसा प्रतीत होता है कि प्रभावित धड़ खंड एक ऐसा क्षेत्र है जिसका उपयोग विमान प्रकार के कुछ ऑपरेटरों द्वारा अतिरिक्त निकास द्वार के रूप में किया जा सकता है, लेकिन अलास्का एयरलाइंस द्वारा नहीं।

यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने पुष्टि की कि अलास्का एयरलाइंस की उड़ान 1282 “चालक दल द्वारा दबाव बराबर होने की समस्या की सूचना के बाद सुरक्षित लौट आई।”

बोइंग ने कहा कि उसकी “तकनीकी टीम जांच में सहायता के लिए तैयार है।”

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) ने पुष्टि की कि वह घटना की जांच कर रहा है।

कई सुरक्षा मुद्दों और जांच के बाद बोइंग 737 मैक्स को “इतिहास में सबसे अधिक जांचा गया परिवहन विमान” के रूप में वर्णित किया गया है।

मार्च 2019 में मैक्स को डेढ़ साल के लिए बंद कर दिया गया था क्योंकि इस प्रकार के दो जहाज समान परिस्थितियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे, जिससे चालक दल की मौत हो गई थी।

विमानन विशेषज्ञ जॉन स्ट्रिकलैंड ने कहा कि अलास्का एयरलाइंस दुर्घटना उन दुर्घटनाओं से बहुत अलग थी, उन्होंने कहा कि सेवा में लौटने के बाद से 737 मैक्स का “अविश्वसनीय सुरक्षा रिकॉर्ड” रहा है। .

Alaska Airlines

उन्होंने बीबीसी न्यूज़ को बताया, “इस बात के बहुत कम सबूत हैं कि धड़ का यह हिस्सा बाहर क्यों आया, लेकिन इसका विमान के 18 महीने तक ग्राउंडेड रहने से कोई लेना-देना नहीं है।”

“लेकिन कहने की जरूरत नहीं है, अलास्का एयरलाइंस विमान को खड़ा करने के लिए सतर्क रुख अपना रही है, और हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि आने वाले घंटों में क्या होता है क्योंकि बोइंग और अमेरिकी अधिकारी आगे के निर्देश जारी करते हैं।”

हाल ही में बोइंग द्वारा घोषणा की गई। रॉयटर्स के अनुसार, यह कदम आपूर्ति संबंधी गड़बड़ी को ठीक करने के बाद 737 मैक्स की डिलीवरी में तेजी लाने के लिए है, जिसके लिए नए जेट और इसकी इन्वेंट्री के लंबे निरीक्षण की आवश्यकता थी।

Also Read :https://digitalreport.in/congress-bharat-jodo-nyay-yatra/

बोइंग के आंकड़ों के मुताबिक, लगभग 1,300 737 मैक्स विमान ग्राहकों तक पहुंचाए गए हैं।

पिछले महीने, फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने एयरलाइंस से पतवार नियंत्रण प्रणाली में संभावित ढीले पेंचों के लिए मैक्स मॉडल का निरीक्षण करने को कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Salaar’s Worldwide Box Office Collection: A Historic Milestone! डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 18: शाहरुख खान मूवी प्रदर्शन रिपोर्ट
Salaar’s Worldwide Box Office Collection: A Historic Milestone! डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 18: शाहरुख खान मूवी प्रदर्शन रिपोर्ट

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker